क्लोजिंग सेरिमनी में बॉलिवुड का तड़का-खबरें

15th Asian Games in DohaImage by Shenghung Lin via Flickr
एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरिमनी की तरह ही क्लोजिंग सेरिमनी भी कुछ ऐसी थी कि दुनिया देखकर दंग रह गई। बॉलिवुड गीतों के तड़के न
े इस सेरिमनी को और जानदार बना दिया। चीनी कलाकारों ने बॉलिवुड सॉन्ग पर शानदार डांस पेश किया।

समापन समारोह में बॉलिवुड फिल्म 'कुछ कुछ होता है' के गाने 'साजन जी घर आए सजनी क्यों शर्माए' पर चीनी कलाकारों ने डांस पेश किया। इस गाने पर चीनी कलाकारों की डांस प्रस्तुति काफी शानदार और मनमोहक थी। समारोह में भारत की प्रस्तुति खास तौर पर ध्यान खींचने वाली थी। इसमें पवित्र नदी गंगा नाव के आकार की स्क्रीन पर अवतरित हुई। गंगा को भारत के कई प्रमुख मंदिरों से गुजरते हुए दिखाया गया। स्क्रीन पर इस बीच ताज महल और आधुनिक आर्किटेक्ट की छवि भी देखने को मिली।

कल्चरल प्रोग्राम्स में सपनों जैसा माहौल तैयार किया गया। तेजी से बदलते रंगों और पानी में तैरती आकृतियां किसी परीकथा से कम नहीं थीं। मुस्कराते बच्चे का चेहरा जब दिखा तो लोगों की सांसे थम गईं क्योंकि कुछ देर बाद ही वह खूबसूरत लड़की बन गई। उसने जैसे ही अपने हाथ फैलाए सभी तारे और चांद भी उसके हाथों में आ गए। उसने फिर केंद्र में खेलों के मशाल टावर की तरफ इन्हें फेंका। जैसे ही वे मैदान पर गिरे कई तरफ से बच्चों ने आकर एशियाई खेलों का प्रतीक बनाया।

चीनी डांसरों ने क्लोजिंग सेरिमनी के दौरान ड्रंक आन द पर्ल रीवर ऑफ टॉय फिगरिंग इन इमोशन पर शानदार डांस पेश किया जबकि घोंघे के आकृति वाली स्क्रीन पर एशियाई खेलों के मैदान पर हुई प्रतिस्पर्धा की झलक दिखाई गई। इसके बाद चीन के राष्ट्रपति और एशियाई ओलंपिक परिषद के प्रमुख शेख अहमद अल फहद अल सबाह ने चीन के मिलिट्री बैंड की धुन के बीच आयोजन स्थल में प्रवेश किया। 5 स्टार्स वाला चीन का लाल ध्वज देश के राष्ट्रीय गीत के साथ फहराया गया। सेना के बैंड ने राष्ट्रगान की धुन निकाली।

क्लोजिंग सेरिमनी में बॉलिवुड का तड़का-खबरें

No comments:

Post a Comment